न जुलूस न आतिशबाजी प्रतिकात्मक रूप से होगा रावण दहन लोकल चैनल दिखाएंगे सीधा प्रसारण, एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

बड़वानी – कोरोना के मद्देनजर इस बार शहर में रावण दहन प्रतिकात्मक रूप से बिना जुलूस, बिना आतिशबाजी के होगा। वहीं रावण की ऊंचाई भी लगभग आदम कद के समान रखी जाएगी। आमजनों को कोरोना वायरस से बचाने के मद्देनजर दशहरा मैदान पर भीड़ न हो, इसके लिए रावण दहन का लाईव प्रसारण लोकल चैनल के माध्यम से 122, 123, 124, 125 नम्बर के चैनलों पर किया जाएगा। इस कारण दशहरा मैदान पर आयोजन समिति के चुनिंदा सदस्य, नगरपालिका के पार्षद एवं पदाधिकारी, प्रशासन एवं पुलिस पदाधिकारी ही सीमित संख्या में उपस्थित रहेंगे।
गुरूवार को एसडीएम की अध्यक्षता एवं एसडीओपी, टीआई, तहसीलदार की उपस्थिति में कालका माता आयोजन समिति के सीमित सदस्यों, पार्षदों की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम एवं एसडीओपी ने शासन के नियमों का पुन: स्मरण कराते हुए बताया कि रावण दहन का कार्यक्रम प्रतिकात्मक रूप से होगा। इस दौरान जुलूस या आतिशबाजी नहीं होगी। वहीं चंचल चौराह से दशहरा मैदान तक आमजनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसलिए इस मार्ग के किनारे किसी प्रकार की अस्थाई दुकानें, ठेला लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों से लोग, दशहरा मैदान न आए इसलिए ग्राम पंचायत सचिवों के माध्यम से भी आसपास डोंडी पिटवाकर जानकारी दिलाई जाएगी।
बैठक में स्पष्ट किया गया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का उल्लंघन किसी भी स्तर पर क्षम्य नहीं होगा। इसलिए समिति के सदस्य भी अपने स्तर से लोगों को इस निर्णय की जानकारी देंगे। जिससे दशहरा के दिन लोग अनावश्यक रूप से परेशान न हो। बैठक मेें नपा पदाधिकारियों को भी निर्देशित किया गया कि दशहरा के दिन की जाने वाली इस व्यवस्थाओं की जानकारी नगरवासियों को देने के लिए ध्वनि विस्तार यंत्र के माध्यम से लगातार अलांउसमेंट किया जाए। जिससे आमजन इस व्यवस्था के प्रति जागरूक रहे।

Check Also

सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *