शासन स्तर पर भी जिले की छवि अच्छे जिलों में बनी रहे : कलेक्टर पत्रों व निर्देशों पर तत्काल हो कार्रवाई, जिला अधिकारियों को दिए निर्देश

बड़वानी – आयोग, सीएम हैल्प लाईन उच्च स्तर से प्राप्त पत्रों-निर्देशों पर तत्काल कार्रवाई कराते हुए सम्बंधित को पत्र के माध्यम से अनिवार्य रूप से सूचित भी किया जाए। जिससे समय-सीमा में दर्ज प्रकरणों का निराकरण नियमित रूप से होता रहे। वहीं शासन स्तर पर भी जिले की छवि अच्छे जिलों में बनी रहे। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने सोमवार को समय-सीमा बैठक में उक्त निर्देश समस्त जिला अधिकारियों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने कई विभागों में लम्बित पत्रों की भी समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन पत्रों पर भी समय-सीमा में कार्रवाई कर अगली बैठक में जानकारी अनिवार्य रूप से प्रस्तुत की जाए।

अधिकारी व मैदानी अमले की हुई प्रशंसा

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने समय-सीमा बैठक में बताया कि जिले में लम्बित 2.63 लाख आधार सीडिंग में से 2.56 लाख आधार सीडिंग कर लिया गया है। इसके लिए सभी संलग्न विभागों के अधिकारी-मैदानी अमला बधाई के पात्र है। साथ ही बताया कि अब जिन 7 हजार लोगों के आधार सीडिंग शेष है। उसमें से अधिकांश लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है। जिसके कारण आधार कार्ड भी बनाने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिससे शेष रहे लोगों का भी जल्द से जल्द आधार सीडिंग कर लिया जाएगा।

वीसी से दिए पदाधिकारियों को निर्देश

कलेक्टर श्री वर्मा ने वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से समस्त राजस्व, नगर निकायों के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने प्रभार के क्षेत्र में बिना मास्क पहने, सार्वजनिक स्थानों पर निकलने वाले, दुकानों पर बिना मास्क लगाए बैठने वाले, दुकानदारों पर जुर्माना लगाने का अभियान प्रारंभ करें। जिससे बिना मास्क पहने निकलने वाले लोगों से उत्पन्न खतरे को प्रभावी तरीके से रोका जा सके।

Check Also

मंत्री व सांसद ने की कोरोना पीडि़तों की सुविधाओं की समीक्षा जिले में लागू 9 दिनों के कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से कराए पालन

बड़वानी – प्रदेश के केबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सांसद डॉ सुमेरसिंह सोलंकी, लोकसभा सांसद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *