जिले में अब महज 62 हजार लोगों का होना है आधार सीडिंग समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने दी जानकारी

बड़वानी – आधार सीडिंग में जिले में लगातार चल रहे अच्छे कार्य के लिए कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने एसडीएम, नगर पालिका सीएमओ, जपं सीईओ, महिला एवं बाल विकास विभाग के मैदानी अमले को बधाई दी है। पूर्व में बड़वानी जिला प्रदेश में 52वें स्थान पर था, जबकि वर्तमान में जिला उपर से प्रथम 10 जिलों में अपनी उपस्थिति बनाए हुए हैं। जिले में वर्तमान में 94 प्रतिशत आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण हो गया है। शीघ्र ही शेष आधार सीडिंग का प्रयास भी किए जा रहे हैं।

5 दिन पूर्व 2.62 लाख आधार सीडिंग का कार्य था शेष

सोमवार को आयोजित समय-सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर ने बताया कि 5 दिनों पूर्व बड़वानी जिले में 2.62 लाख लोगों को आधार सीडिंग का कार्य शेष था। लेकिन अब जिले में मात्र 62 हजार लोगों का ही आधार सीडिंग होना शेष है। शीघ्र ही इन लोगों का भी आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने इस कार्य में लगे समस्त विभागों के मैदानी अमले को भी वीडियो कांफे्रंसिंग से बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि सभी के सहयोग से आगामी 3 दिनों में यह कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

जिससे पात्र लोगों को मिलता रहे नियमित खाद्यान्न

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने खाद्य विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे लोग जो रह तो रहे हैं, लेकिन जिनके आधार कार्ड के कारण सीडिंग का कार्य नहीं हो पा रहा है। ऐसे लोगों के नाम हटाने की कार्रवाई के स्थान पर इनका आधार कार्ड बनाकर सीडिंग का कार्य कराया जाए। जिससे पात्र लोगों को नियमित खाद्यान्न मिलता रहे। इसी तरह कलेक्टर ने जिले में सीडिंग के कार्य से शेष रहे 62 हजार लोगों के सत्यापन के लिए भी निर्देशित किया कि इन लोगों के सत्यापन के लिए ऐसे समय शिविर या घर पर पहुंच की जाए, जब यह लोग मजदूरी कर अपने घरों में लौट आते हैं। इसलिए सुबह या शाम को शिविर लगाए जाए। जिससे शेष लोगों के भी आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण हो सके।

Check Also

सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *