सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न हुआ । इस अवसर विभिन्न प्रकार के खेलो की स्पर्धा सपन्न हुइ। जिसमें चारो हॉउस ट्रेल ब्लेजर्स, गो गेटर्स, वेव राइडर्स और गेम चेंजर्स ने भाग लिया। आयोजन के दौरान खेल गतिविधियों के साथ-साथ सांसकृति एवं अन्य गतिविधियों भी आयोजित हुई।
इन गतिविधियों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को गोल्डमेडिलिस्ट एवं रतलाम के टेनिस कोच श्री विजय स्वामी, पूर्व कुलपति डॉ.एस. एन. यादव तथा नगर के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ. राजेद्र मालवीया ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर डॉ. मालवीया ने अपने उद्बोधन में कहा किसी भी विद्यार्थी का अध्ययन स्तर उसके स्वास्थ्य पर निर्भर होता है, और अच्छे स्वास्थ के लिए खेल आवश्यक है।
संस्था की प्राचार्या सुश्री रानी पोन्नमा ने भी बच्चे के सर्वांगीण विकास के लिए खेल को आवश्यक बताया। साथ ही उन्होने बताया कि खेल जहां शारीरिक रूप से मजबूत बनाता है। वही परस्पर सहयोग की भावना भी विकसित करता है। जो समाज के आवश्यक है।
पूर्व कुलपति डॉ. यादव ने कहा कक्षा में बैठकर जितना पढना जरुरी है उतना ही जरुरी मैदान में खेलना भी है । जिस गति से खेलते है, उतनी ही गति से हमारा उत्साह और जोश बढ़ता है । इस दौरान पालकों के लिए भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें पालाकें ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक चिन्टूराज के., अनूप कुरील ,दीक्षा पिल्लई एवम् मर्लिना बेनयाने ने तथा आभार प्रदर्शन सुश्री स्मिता सिसोदिया ने किया।

Check Also

अवैध सम्बन्ध बना पाने में असफल हुए युवक ने महिला के 6 वर्षीय पुत्र को उतारा मौत के घाट , 24 घंटे में पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया |

बड़वानी –  एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर बताया की 18 दिसम्बर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *