सभी धर्मावलम्बी स्वेच्छा से करें शासन के दिशा-निर्देशों पालन जिला शांति समिति की बैठक सम्पन्न, सर्वसम्मति से लिए निर्णय

बड़वानी – कोरोना वायरस के मद्देनजर शासन द्वारा घोषित दिशा- निर्देशों का पालन सभी धर्मावलम्बी स्वेच्छा से करेंगे। कहीं पर भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। पूर्व में होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रम भी इस बार नहीं होंगे। सभी धर्मावलम्बी अपने-अपने त्यौहारों की परम्परा के निर्वहन के लिए मोहर्रम एवं गणेश चतुर्थी पर अपने घरों में ही, ताजिये बनाने एवं घट स्थापना करेंगे। इनकी ऊंचाई 1 फीट से अधिक नहीं होगी, वहीं इनका विसर्जन भी घरों में ही किया जाएगा।
रविवार को कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा की अध्यक्षता एवं एसपी निमिष अग्रवाल, एएसपी श्रीमती सुनिता रावत, एसडीएम अंशु जावला एवं जिला शांति समिति के शासकीय एवं अशासकीय सदस्यों की उपस्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम में हुई जिला शांति समिति की बैठक में उक्त निर्णय सर्वसम्मति से लिए गए। कलेक्टर श्री वर्मा ने उपस्थितों को जहां स्वतंत्रता दिवस से प्रारंभ सहयोग से सुरक्षा अभियान के उद्देश्यों से अवगत कराया, वहीं उपस्थित लोगों को इस अभियान में अपना पूर्ण सहयोग देने की शपथ भी दिलाई।

उपस्थितों से कराया सोशल डिस्टेंस का पालन

जिला शांति समिति की बैठक के दौरान उपस्थित समस्त सदस्यों से जहां सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन कराने के लिए कुर्सियों की बिछात व्यवस्था दूर-दूर की गई थी। वहीं उपस्थितों से मुंह पर मास्क लगाने के नियम का भी पालन कराया गया। इस दौरान सदस्यों के सुझाव के लिए कार्डलेस माईक देने के पूर्व उनके हाथों को सेनेटाइज कराने की भी व्यवस्था की गई थी।

Check Also

कांग्रेस सेवा दल ने किया कृषि कानूनों का विरोध मुख्यालय सहित जिले में निकाली किसान संघर्ष यात्रा

बड़वानी – कृषि कानूनों के विरोध में रविवार को जिला कांग्रेस सेवा दल द्वारा शहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *