भभूत खिलाकर एक लाख से ऊपर का चूना लगाकर बाबा रफूचक्कर , पुलिस सरगर्मी से कर रही तलाश |

 

रायसेन – जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर बेगमगंज में एक ठग बाबा ने एक महिला से करीब एक लाख के जेवर ठग लिए ओर रफूचक्कर हो गया ।

आए दिन तरह तरह से लोगों को ठगने धोखाधड़ी की घटनाएं सामने आने के बावजूद भी लोग ऐसे लोगों के झांसे में आ जाते हैं और अपनी जमा पूंजी गंवा बैठते हैं ऐसे ही घटना आज दोपहर बेगमगंज नगर के राजपूत मोहल्ले में घठित हुई जब एक गेरुआ कपड़े पहने हुए बाबा एक महिला के घर पहुंचा और दक्षिणा मांगी और अपनी बातों में देकर उसे भभूत खिलाकर घर के जेवर मंगा कर चावलों में रखकर पोटली बांध दी और महिला को अपनी बातों में उलझा कर जेवर लेकर रफूचक्कर हो गया । महिला ने जब पोटली खोलकर देखी तो जेवर गायब देखकर उसके होश उड़ गए उसने तत्काल थाने में इसकी सूचना दी।
पुलिस गेरुआ वस्त्र धारी बाबा की तलाश में पूरे शहर और आसपास में फैल गई । इस तरह की जो भी बाबा मिले उनसे पूछताछ की गई ।
संदेह के आधार पर एक बाबा को पकड़ कर थाने लाई है। जिससे पूछताछ जारी है।

थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि नगर के राजपूत मोहल्ला निवासी प्रीति रजक के पास एक गेरुआ वस्त्रधारी बाबा आया और उसने दक्षिणा मांगी महिला ने कहा कि अभी में काम कर रही हूं तो उसने कहा कि धनतेरस पर भी मैं आया था । आपने मुझे दक्षिणा नहीं दी थी इस पर महिला ने कहा कि दे देंगे हम थोड़े परेशानी में थे ।पूजा नहीं हुई थी ।इस पर बाबा ने कहा कि तुम्हारे घर में कुछ गड़बड़ है।
तब महिला अंधविश्वास मैं आ गई और बाबा को दालान में बिठाया पांच अगरबत्ती हैं और चावल आदि मंगाकर बाबा ने पूजा अर्चना की अगरबत्ती जलाने के बाद बाबा ने एक भभूत निकालकर महिला के हाथ पर लगाई और उससे कहा कि इसे चाट लो जब महिला ने भभूत चाटी तो उसने कहा कि भभूत का टेस्ट कैसा लगा तो उसने कहा कि मीठा लग रहा है। तब बाबा ने उससे कहा कि उसके पति के ऊपर और घर पर कुछ किया गया है। भभूत में कुछ ऐसा असर था कि महिला को कुछ समझ में नहीं आया बाबा ने कहा कि तुम अपने घर के जेवर लेकर आओ तब महिला अपने चांदी की करधनी पायजेब और सोने का मंगलसूत्र मंगलसूत्र लेकर आ गई ।
बाबा ने पूजा अर्चना के बाद चावल के अंदर उक्त जेवर रखकर एक कपड़े की पोटली बांधी और महिला की गोद में रखकर पूजा अर्चना करने लगा और बाद में महिला के कहा कि घर के मंदिर में ले जाकर इस पोटली को रख दो सब ठीक हो जाएगा और चला गया थोड़ी देर बाद महिला ने जब पोटली खोलकर देखी तो जेवर गायब थे। तब उसे समझते देर नहीं लगी कि उसे ठग लिया गया है ।
उसने तत्काल अपने पति को सूचित करने के बाद थाने में घटना की जानकारी दी जिस पर पुलिस ने पूरे शहर में इस तरह के बाबाओं से पूछताछ की और एक बाबा को शक के आधार पर थाने ले आई है जिससे पूछताछ जारी है ।
21वी सदी में और मीडिया युग में जब पल-पल की खबरें घर घर पहुंच रही हैं ऐसे में महिला बाबा बैरागी और तांत्रिक के चक्कर में पड़ कर ठगी का शिकार हो गई हैं।
पूर्व में एडिशनल एसपी अमृत लाल मीणा द्वारा साइबर ठगी के बारे में एक अभियान चलाया गया था । बैंकों और बाजारों में लोगों को समझाइश दी गई थी । ऐसा प्रतीत होता है कि अब मोहल्ले मोहल्ले महिलाओं को समझाने के लिए भी जागरूकता अभियान पुलिस को चलाना पड़ेगा। इस संबंध में थाना प्रभारी राजपाल सिंह जादौन का कहना है कि महिला की सूचना के आधार पर शहर में कई बैरागी बाबाओं से पूछताछ की गई और एक बैरागी बाबा को पकड़ कर लाए हैं जिससे पूछताछ की जा रही है वह भी तांत्रिक क्रिया करता है।

Check Also

सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *