अवैध रूप से खुदे तालाबनुमा गड्ढे में डूबने से तीन सगे भाई – बहनों की मौत |

रायसेन – जिला मुख्यालय से 110 किमी सिलवानी में रोड निर्माण का कार्य चल रहा है । जिसमें ठेकेदार द्वारा अवैध तरीके से मिट्टी- मुरम खेतों व अन्य जगह से खुदाई कर रहे है । प्रशासन का खुला सहयोग होने के कारण ठेकेदार ने अवैध रूप से खोदे गए गड्ढे के पानी में डूबने से एक ही परिवार के 3 सगे भाई -बहनों की दर्दनाक मौत हो गई।

एसडीओ पुलिस पीएन गोयल ने बताया कि ग्राम कुंअरखेड़ी कॉलोनी में रघुराज सिंह रघुवंशी के खेत से सड़क ठेकेदार द्वारा मुरम निकाली गई थी। जिससे तालाबनुमा बने गड्ढे में शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे रघुराज सिंह रघुवंशी के खेत की रखवाली करने वाले गांव के ही राधेश्याम वंशकार के तीनों बच्चे नहाते समय एक दूसरे को बचाने के चक्कर में डूब गए । जिससे उनकी मौत हो गई।
मृतक बच्चों में एक भाई एवं दो बहनें है । जिनमें विवेक 6 वर्ष , जानकी 4 वर्ष और विशाखा 8 शामिल हैं ।
मृतक बच्चों के पिता राधेश्याम वंशकार रघुराज के खेत पर मजदूरी का काम करते है ।राधेश्याम मजदूरी करने और मां शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर राशन लेने गई हुई थी । तभी नहाते समय गड्ढे में डूबने से तीनों बच्चों की मौत हो गई ।
शाम को जब राधेश्याम खेत पर बने टापरे में लौटकर आया तो उसने देखा कि तीनों बच्चे नहीं है । उनकी तलाश करते हुए वे तालाबनुमा गड्ढे पर पहुंचा तो वहां बच्चों के कपड़े उसको पड़े हुए मिले । जिससे उसे शंका हुई तलाश करने पर तालाब में तीनों बच्चों के शव मिल गए ।
घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही मौका स्थल पर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को बाहर निकलवा कर पंचनामा बनाए जाने के उपरांत उनका पीएम आज सुबह शनिवार को सिलवानी के सिविल अस्पताल में कराया । उसके उपरांत अंतिम संस्कार के लिए तीनों के शवों को परिजनों को सौंप दिया ।
पुलिस ने उक्त मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है ।

Check Also

सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *