तीज-त्यौहारों पर नहीं होंगे सार्वजनिक आयोजन शांति समिति की बैठक सम्पन्न, सर्वसम्मति से लिया निर्णय

बड़वानी – कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रसार के मद्देनजर, आगामी समय में आने वाले विभिन्न धर्मों के तीज-त्यौहार पर कोई भी आयोजन, सार्वजनिक स्थल पर नहीं होंगे। सभी को अपने-अपने तीज-त्यौहार को अपने- अपने घरों में ही मनाने होंगे। जिससे कोरोना के प्रसार को रोकने के प्रयास सफल हो सके।गुरूवार को हुई जिला शांति समिति की बैठक में उक्त व्यवस्था कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा एवं एसपी निमिष अग्रवाल ने की। अधिकारियों की इस व्यवस्था का समर्थन, जिला शांति समिति की बैठक में उपस्थित कई धर्मों के सदस्यों ने अपनी पूर्ण सहमति देकर किया।

कोरोना प्रसार को रोकने की व्यवस्था

इस दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने जिला शांति समिति के अशासकीय सदस्यों को विस्तार से बताया कि जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए क्या व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था के तहत जिले के 13 प्रवेश मार्गों पर जांच चौकी, ग्राम स्तर पर सर्वे एवं काउसंलिग के लिए टीमों का गठन, इन टीमों की जानकारी को गुगल शीट के माध्यम से संकलित करने की व्यवस्था, जिला स्तर पर बनाए गए कंट्रोल रूम आदि की जानकारी देकर सभी लोगों से आव्हान किया कि वे भी अपने स्तर से लोगों को समझाये कि सार्वजनिक स्थानों पर आने के दौरान सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने के नियम का पालन करना जहां स्वयं के लिए जरूरी है, वहीं दूसरे लोगों के लिए भी आवश्यक है।

सम्बंधित वार्ड पार्षद भी ले जिम्मेदारी

बैठक में एसपी ने लोगों से आव्हान किया कि अशासकीय सदस्य भी इस व्यवस्था की जानकारी आमजनों को अपने स्तर से दे, जिससे पुलिस को किसी के विरूद्ध कार्रवाई करने की आवश्यकता न पड़े। अशासकीय सदस्यों द्वारा यह मांग कि बनाए जा रहे कंटेनमेंट क्षेत्र के प्रभावित परिवार को होम क्वारेंटाईन में रहना सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सम्बधित वार्ड पार्षद को भी दी जाए। जिससे शतप्रतिशत यह व्यवस्था हो सके। इस पर कलेक्टर ने बताया कि अच्छा सुझाव है, हमारा सभी पार्षदों से अनुरोध है कि वे इस जिम्मेदारी को अपना कर्तव्य मानकर करें।

नियम का पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई

वहीं कुछ सदस्यों द्वारा शहर की दुकानों को शाम 7 बजे बंद करने से फेरी एवं फूटपाथ पर बिजनेस करने वालों की समस्या का उल्लेख करने पर कलेक्टर ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार रात 8 से सुबह 5 बजे तक अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। यही नियम शहर में भी लागू होगा, लेकिन 8 बजे का मतलब 8 बजे ही होगा। बैठक में अपर कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सम्बंधित विभागों के जिला अधिकारी एवं शांति समिति के अशासकीय सदस्य उपस्थित थे।

Check Also

सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *