राहुल गांधी ने एक शब्द के ट्वीट से पीएम मोदी पर बोला करारा हमला, लिखा- असत्याग्रही

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर है और शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में बने एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित किए जाने पर पीएमओ से किए गए ट्वीट पर उन्होंने निशाना साधा है। राहुल गांधी ने एक शब्द के ट्वीट से पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है और लिखा है असत्याग्रही। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना को दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना में 250 मेगावॉट क्षमता की तीन इकाइयां हैं।
यह सौर उर्जा परियोजना की उत्पादन क्षमता 750 मेगावॉट है। इस परियोजना की 24 प्रतिशत बिजली दिल्ली मेट्रो को दी जाएगी। इस प्रोजेक्ट के लोकार्पण के बाद पीएमओ ने ट्वीट किया, “आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है। रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है। अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है। पीएमओ के इस ट्वीट पर राहुल गांधी ने रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘असत्याग्रही!’ राहुल गांधी अभी लॉकडाउन की नीतियों, लद्दाख में चीनी घुसपैठ और विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर सरकार पर लगातार ट्वीट के जरिए हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी का ये ताजा हमला है।
मालूम हो कि सत्याग्रह एक हिन्दी शब्द है, जिसका अर्थ है सत्य के लिए आग्रह। ठीक इसके विपरित असत्याग्रही का मतलब असत्य के लिए आग्रह या झूठ के लिए आग्रह है। भारत के परिपेक्ष्य में महात्मा गांधी ने देश को अंग्रेजों से आजादी दिलाने के लिए 19 अप्रैल 1917 में असहयोग आंदोलन शुरू किया था। इसके पहले दक्षिण अफ्रीका प्रवास के दौरान भी गांधी सत्याग्रह के जरिए अंग्रेजों की दमनकारी नीतियों का विरोध कर चुके थे।

Check Also

मंत्री व सांसद ने की कोरोना पीडि़तों की सुविधाओं की समीक्षा जिले में लागू 9 दिनों के कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से कराए पालन

बड़वानी – प्रदेश के केबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सांसद डॉ सुमेरसिंह सोलंकी, लोकसभा सांसद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *