जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव की संख्या राजपुर में 3 तो बड़वानी में मिला एक पॉजिटिव 2 लोगों को उपचार के बाद किया डिस्जार्च

बड़वानी – जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों के आंकड़ों ने स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी है। अब प्रशासन पहले से ज्यादा सख्ती के साथ शासन-प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन कराने में लगा हुआ है। अनॅलाक-2 में रात 9 से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू के निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद से ही शहर पुलिस की गश्त एक बार फिर से शुरू हो गई है। देर रात शहर में फालतु घुमने वालों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती बरतते हुए कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही इस तरह बेवजह घुमने को वालों पर आगे से देर रात घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत भी दी जा रही है।

उल्लंघन पर की जाएगी कार्रवाई

टीआई राजेश यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है। नवागत एसपी निमिष अग्रवाल ने रात में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते पुलिस द्वारा शहर के कई स्थानों पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। बेवजह घुमते पाए जाने एवं धारा 144 के उल्लंघन पर 188 भादंवि और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 में कार्रवाई की जा रही है।

105 लोग स्वस्थ्य होकर लौटे घर

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को 4 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। जिससे अब पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़कर 130 हो गया है। इनमें से 105 लोग उपचार के बाद घरों को जा चुके हैं। जबकि 21 लोगों का अभी भी इंदौर एवं बड़वानी के अस्पताल में उपचार चल रहा है। रविवार को मिले पॉजिटिव लोगों में राजपुर के पंचायत बेड़ी के 38 वर्षीय पुरूष, राजपुर के भीला मंदिर के 40 वर्षीय पुरूष, राजपुर के नवलपुरा की 37 वर्षीय महिला तथा बड़वानी के सांईनाथ कॉलोनी की 28 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव हैं।

102 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

जिले से भेजे गए सेम्पल में से 102 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन अनुसार अब तक जिले से 4497 लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें से 3889 निगेटिव एवं 130 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 391 लोगों की रिपोर्ट आना शेष है। वहीं अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण से जिले में 4 मौतें हो चुकी हैं।

2 लोगों को अस्पताल से मिली छुट्टी

जिले के 2 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों को उपचार के बाद रविवार को बड़वानी के आइसोलेेशन वार्ड से छुट्टी मिल गई। इनमें शहर के मंयक राधेश्याम चौहान एवं युसूफ सरफराज शामिल है।

Check Also

सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में हुई स्पोर्ट डे एन्थुशिया के तहत विद्यार्थियों की विभिन्न खेलकूद गतिविधियां |

बड़वानी – शहर के सेठ एम. आर. जयपुरिया स्कूल में वार्षिक स्पोर्ट डे (एन्थुशिया) संपन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *