किल कोरोना अभियान प्रारंभ , एसडीएम अभय सिंह ओहरिया ने शहर मे पहुंचकर जानी जमीनी हकीकत ।

अंजड– जिले में भी 1 जुलाई से किल कोरोना अभियान प्रारंभ किया गया है,एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने आज शहर के श्री राम कालोनी में पहुंचकर अभियान का निरीक्षण किया ।

इस दौरान उन्होंने जहां अभियान के बारे में मेडिकल आँफिसर डाँ. जे.पी. पंडित से चर्चा कर जाना कि वे किस प्रकार से सर्वे कर रहे है एवं उनके पास कौन-कौन से उपकरण एवं दवाइयां है। साथ ही एसडीएम ने मौके पर उपस्थित सुपरवाइजरो से भी चर्चा कर जाना कि वे मैदानी अमले को किस प्रकार मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं। इस दौरान एसडीएम ने आमजनों से भी चर्चा कर उन्हें समझाया कि घर-घर पहुंच रहे कार्यकर्ताओं को वे सही-सही जानकारी देंकर सहयोग करें जिससे कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग को हर हाल में जीता जा सके।

एसडीएम ने अपने निरीक्षण के दौरान तहसीलदार राजेश कोचले, स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल आँफिसर डॉ जे.पी. पंडित एवं सीएमओ अमरदास सैनानी से भी चर्चा कर जाना की अंजड क्षेत्र में 15 जुलाई तक संचालित हो रहे इस अभियान के दौरान अंजड सहित आसपास के क्षेत्रों में सफलतापूर्वक कार्यवाही संचालित करवाएंगे ।
ज्ञातव्य है कि जिले में 1 से 15 जुलाई तक संचालित कोरोना किल अभियान के दौरान स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग के दल द्वारा घर-घर जाकर आमजनों से कोरोना लक्षणों से ग्रसित तो नहीं है। अगर इस दौरान किसी में कोरोना वायरस के लक्ष्ण मिलेंगे तो इसकी जानकारी सुपरवाइजर को देकर उसका सैंपल कलेक्शन करवाने का कार्य करेंगे। जिससे पीड़ित को समुचित उपचार सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जा सके।इसके अलावा एसडीएम ने अंजड सहीत मंडवाडा, तलवाडा डेब आदि गांवों में निरीक्षण किया। इस अवसर पर तहसीलदार राजेश कोचले, मेडिकल आँफिसर डाँ. जे.पी. पंडित, नगर परिषद अंजड सीएमओ अमरदास सैनानी, सुपरवाइजर मदनलाल धनगर सहित एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, राजस्व विभाग व नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे।

Check Also

छेड़छाड़ करने वाले की जमानत निरस्त कर भेजा जेल बाईक चोरी के आरोपी की जमानत निरस्त कर भेजा जेल

बड़वानी – न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी विशाल खाड़े खेतिया ने पारित अपने आदेश में आरोपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *