टीएल से अनुपस्थित आरटीओ व प्राचार्य को मिला शोकाज नोटिस कलेक्टर ने नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने दिए निर्देश

बड़वानी – प्रति सोमवार को होने वाली समय-सीमा बैठक से बिना जानकारी के अनुपसिथत रहने पर कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने आईटीआई एवं जिला परिवहन अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कलेक्टर ने समस्त जिला अधिकारियों को पुन: चेताया कि समय-सीमा बैठक से बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने पर उनके उच्च अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

आवेदनों के निराकरण में लाई जाए और तेजी

कलेक्टर ने सीएम हैल्प लाईन के आवेदनों की समीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों को पुन: चेताया है कि इन आवेदनों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से कर निर्धारित प्रक्रियानुसार उसे आन लाईन फीड किया जाए। जिससे मुख्यमंत्री की समीक्षा के दौरान जिले की रेंकिंग, प्रदेश के 10 जिलों में बनी रहे। यदि यह रेंकिंग नीचे आएगी, तो दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसलिए अधिकारी अपने विभाग को प्राप्त आवेदनों की समीक्षा स्वयं भी करें। जिससे लेवल-1 पर ही इन आवेदनों का निराकरण हो सके।

गर्मी में बनी रही पेयजल उपलब्धता

कलेक्टर श्री वर्मा ने पीएचई विभाग एवं वीडियो कांफे्रंसिंग से समस्त नगर निकायों के सीएमओ एवं जनपद सीईओ को निर्देशित किया कि आगामी गर्मी के दौरान उनके प्रभार के क्षेत्र के मोहल्लों, ग्रामों में किस तरह पेयजल की उपलब्धता बनी रहे। यह सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए अभी से प्लान बनाकर कार्रवाई करेंगे, इसमें उन मोहल्लों या ग्रामों जहां गर्मी के दौरान पेयजल की समस्या आती है, वहां विशेष ध्यान रखकर कार्य योजना बनाई जाए। जिससे कहीं पर भी पेयजल की समस्या उत्पन्न न हो।

Check Also

सेवानिवृत्ति पर आयोजित किया विदाई समारोह

बड़वानी – जिला मुख्यालय पर पदस्थ एएनएम एवं अकाउंटेंड के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *